आप जानते है कि पिछले कुछ समय से हमारा देश ही नही बल्कि पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है तथा जिसके चलते बहुत सी जाने गयी है औए बहुत से बच्चे अनाथ हो गए है।

इसलिए बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री बिहार नीतीश कुमार जी द्वारा बिहार मुख्यमंत्री बाल सहायता योजना 2022 के संचालन के। दिशा निर्देशों को जारी किया है।

उसका भविष्य बर्बाद हो और वह अपनी शिक्षा को पूरी करके अच्छा जीवन यापन कर सकें। इसी उद्देश्य के साथ Bihar Bal Sahayata Yojana 2022 In Hindi का शुभारंभ किया है।

जिसके तहत बिहार अनाथ बच्चों को आर्थिक और आवासीय सहायता प्रदम की जायेगी। तो अगर आप भी इस योजना के तहत लाभान्वित होना चाहते है या फिर किसी बेसहारा बच्चे को इस योजना से अवगत कराकर उसकी मदद करना चाहते हैं तो लेख में अंत तक हमारे साथ बने रहे।

Bihar Mukhyamantri Baal Sahayata Yojana 2022 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी द्वारा कोरोना संक्रमण के कारण हुए अनाथ बच्चों की सुविधा के लिए शुरू की गई कल्याणकारी योजना है।

इस योजना के तहत पात्र बच्चों को ₹1500 की आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाएगी और उनकी देखभाल के लिए उन्हें देखभाल ग्रह में प्रवेश दिया जायेगा जहां वे 18 वर्ष की आयु तक रह सकेंगे।

योजना के अंतर्गत अनाथ बच्चियों के लिए कस्तूरबा गांधी विद्यालय में प्रवेश उपलब्ध कराया जायेगा।

बिहार मुख्यमंत्री बाल सहायता योजना से जुडी ज्यादा जानकरी के लिए नीचे क्लिक करे।