यूपी PM Awas Yojana List 2022 के अंतर्गत प्रदेश व केंद्र सरकार ने मिलकर ऐसे गरीब परिवारों के सपने को साकार करने का प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रदेश में गरीब शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अलग अलग आवास प्रदान किए जा रहे हैं। इस पोस्ट के माध्यम से अपना नाम यूपी प्रधानमंत्री शहरी और ग्रामीण आवास योजना लाभार्थी सूची में  देख पाएंगे।

PM Awas Yojana List 2022 का शुभारंभ यूपी में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 25 जून 2015 को किया था। देश के विकास के लिए यह  एक बहुत बड़ा कदम है।

इससे देश के गरीब व्यक्तियों के अपने खुद के घर का सपना साकार होगा। साथ ही लोगों का जीवन स्तर भी उठेगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना को पूरे देश में लागू किया गया है। इस योजना के अंतर्गत देश के 29 राज्य और 7 केंद्र शासित प्रदेशों के सभी 4041 शहरों और कस्बों को लाभ प्राप्त होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के गरीबों और बेघर लोगों के लिए यह योजना काफी लाभप्रद साबित होगी।

इस योजना के लिए सरकार ने प्रदेश के ऐसे गरीब बेघर लोगों से आवेदन पत्र मांगे थे। और बहुत से आवेदकों ने इसके लिए आवेदन किया था। यूपी प्रधानमंत्री शहरी और ग्रामीण आवास योजना लाभार्थी सूची के अंतर्गत चयनित लोगों को पक्का घर बनाकर प्रदान किया जाएगा।

यदि आपने भी यूपी प्रधानमंत्री शहरी और ग्रामीण योजना के लिए आवेदन किया था। तो आज हम आपको बताने वाले हैं। कि आप सरकार द्वारा जारी की गई यूपी प्रधानमंत्री शहरी और ग्रामीण PM Awas Yojana List 2022 लाभार्थी सूची में अपना नाम ऑनलाइन कैसे देख सकते हैं।

 यूपी प्रधानमंत्री शहरी और ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट  देखने के लिए आपकोpmaymis.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा। इस वेबसाइट पर आप आवास लिस्ट देख सकेंगे। 

 UP PM Awas Yojana List 2022 लाभार्थी सूची कैसे देखे? इसकी अधिक जानकारी  नीचे लिंक पर क्लिक करें?